सेवर्स ऑफ लाइफ ब्लड डोनर ग्रुप ने पेश की सौहार्द की मिसाल।

हमारे देश मे भले ही कुछ लोग ज़ात पात और धर्म के भेद भाव की गन्दी राजनीति करते हों लेकिन देश मे सौहार्द कायम करने वालों की भी कोई कमी नहीं है ।
बाँदा जिला अस्पताल में बीती रात एक ऐसा ही मामला देखने को मिला ।
जहाँ हिन्दू को खून देने मुस्लिम पहुंच गया, और मुस्लिम को खून देने हिन्दू पहुंच गया है ।

आपको बतादें की बांदा कमिश्नर के यहाँ माली का काम करने वाले अनिल कुमार यादव का इकलौता पुत्र शिवान्स यादव उम्र एक वर्ष बीमार हो गया डाक्टर ने खून की कमी बताई अनिल के परिवार में कोई खून देने वाला नहीं था अनिल काफी परेशान था और बच्चे के लिए ब्लड तलाशने ब्लड बैंक पहुंच गया ब्लड बैंक वालों ने सेवर्स ऑफ लाइफ के अध्यक्ष सलमान खान के बारे में अनिल को बताया अनिल ने सलमान से संपर्क किया और अपने बच्चे के लिए ए पॉजिटिव खून की मांग की मांग की ।
सलमान ने अपने संस्था के सदस्यों से संपर्क किया तो संस्था के सदस्य कासिम जिनका ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप था वो तुरंत ब्लड बैंक पहुंचे और शिवान्स के लिए ब्लड डोनेट किया ।

इसी तरह बबेरू तहसील के हरदौली निवासी अनीस खान उम्र 42 वर्ष काफी बीमार थे और जिला अस्पताल में भर्ती थे डाक्टर ने खून की कमी बताई और जल्द से जल्द खून चढ़वाने की सलाह दी, अनीस खान को बी पॉजिटिव ब्लड की ज़रूरत थी अनीस के परिजनों की अपील पर सलमान ने ग्रुप के सदस्यों से संपर्क किया तो संस्था के सदस्य राजा मिश्रा अनीस को खून देने अस्पताल पहुंच गए ।
इस तरह कासिम ने शिवान्स की, और राजा मिश्रा ने अनीस की ब्लड डोनेट कर के जान बचाई।

Share.

Comments are closed.