बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक यात्री अपने बैग में पिस्टल का 7 कारतूस लेकर मुख्य टर्मिनल भवन के अंदर प्रवेश कर गया। बैग के जांच के दौरान एयरलाइंस के सुरक्षाकर्मी ने कारतूस को पकड़ लिए। उसके बाद सीआइएसएफ को सूचना दी।

जानकारी के अनुसार, जौनपुर निवासी शक्ति सिंह नामक यात्री गुरुवार को दोपहर में वाराणसी से मुंबई जाने वाले एयर इंडिया के विमान एआई 696 मुंबई जाने वाला था।

एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद वह अपनी आईडी और टिकट दिखाया और मुख्य गेट पर सीआइएसएफ द्वारा जांच पड़ताल के उपरांत टर्मिनल भवन में प्रवेश कर गया।

टर्मिनल भवन में एयरलाइंस कर्मियों द्वारा जब बैक का एक्सरे किया गया तो बैग में विस्फोटक सामग्री होने की जानकारी मिली। उसके बाद बैग खोल कर जांच किया गया तो उसमें से पिस्टल के सात कारतूस बरामद हुए। उसके बाद एयरलाइंस कर्मियों ने तत्काल सीआइएसएफ को सूचना दिया।

सीआइएसएफ ने फूलपुर पुलिस को सूचना देने के साथ ही यात्री को यात्रा करने से रोक लिया। सीआइएसएफ की सूचना पर पहुंची फूलपुर पुलिस यात्री को पकड़कर बाबतपुर चौकी पर लायी। जहां दोपहर बाद यात्री ने अपना लाइसेंस मंगाने के बाद बताया कि बैग में गलती से कारतूस चले आये थे।

उसके बाद जांच पड़ताल और पूरी प्रक्रिया होने के बाद पुलिस ने बरामद कारतूस को जप्त कर लिया और यात्री को छोड़ दिया।

Share.

Comments are closed.