उत्तर प्रदेश मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद सहित अन्य जनपदों में संदिग्ध वायरल बुखार और डेंगू जैसे लक्षणों के कारण 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई है।

जिसके बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है और राज्य में सभी संसाधनों को स्वास्थ्य सेवा की ओर काम करने की जरूरत है। उन्होंने आगे दावा किया कि समाचार रिपोर्टों के अनुसार, इस बीमारी ने 100 से अधिक लोगों की जान ले ली है और कहा कि राज्य सरकार ने सीओवीआईडी ​​-19 की दूसरी लहर से सबक नहीं लिया है।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘उप्र में वायरल बुखार से बच्चों समेत 100 से अधिक लोगों की मृत्यु की खबर चिंताजनक है। क्या उप्र सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार की लापरवाही के चलते हुई तबाही से कोई सबक नहीं लिया?’

उन्होंने आगे कहा कि सरकार को युद्धस्तर पर प्रभावित लोगों के इलाज के लिए हरसंभव साधन का इस्तेमाल करना चाहिए और बीमारी को रोकने पर तुरंत ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोग संदिग्ध वायरल फीवर के साथ ही डेंगू से पीडि़त हो रहे हैं। राज्य के कई जिलों में इसके मामले सामने आ चुके हैं और लोग अस्पतालों की ओर दौड़ लगा रहे हैं।

ब्रज क्षेत्र से शुरू होने के बाद वायरल फीवर तथा डेंगू ने कानपुर और लखनऊ को भी चपेट में ले लिया है। बच्चे इसका अधिक शिकार हो रहे हैं। फीरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी में कहर बरपाने के बाद वायरल फीवर व डेंगू ने कानपुर, लखनऊ क्षेत्र में भी दस्तक दी है।

Share.

Comments are closed.