पुलिस अधीक्षक अमित कुमार का चयन आइएसीपी (इंटरनेशनल एसोसिएशन आफ चीफ्स आफ पुलिस) अवार्ड के लिए किया गया है। इससे पुलिस महकमे के साथ ही जनपदवासी भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कई उल्लेखनीय निर्णय लिए, जो पुलिस व समाज के हित में रहे।

इस पर संस्था ने उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया है। अमेरिका के टेक्सास में संस्था के मुख्यालय में पुलिसकर्मियों को यह सम्मान दिया जाएगा। पुलिस मुख्यालय या उच्च अधिकारी की अनुशंसा और उन्हीं के आवेदन पर पुरस्कार के लिए चयन किया जाता है।

अमेरिका में आइटी की नौकरी छोड़ ज्वाइन की पुलिस
एसपी अमित कुमार अमेरिका में आइटी की नौकरी कर रहे थे। पुलिस अधिकारी पिता से प्रभावित होकर उन्होंने आइटी की नौकरी छोड़ दी। वहीं आइपीएस की नौकरी ज्वाइन की।

उन्होंने अपनी आइआइटी स्किल का उपयोग डायल 112 को बेहतर बनाने और शातिर अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस सिस्टम को आधुनिक और उन्नत बनाने का काम किया।

आइटी व एमबीए की पढ़ाई साइबर विंग को बेहतर बनाने में आई काम
अमित कुमार ने अपराधियों पर नजर रखने के लिए साइबर विंग को बेहतर बनाने में अहम योगदान दिया। इसमें आइटी व एमबीए की डिग्री काम आई।

इससे किसी भी योजना की भूमिका बनाने, इसे अमल में लाने और सही समय व सही स्थान पर लागू करने में मदद मिली। इससे पुलिसिंग कारगर हुई।

Share.

Comments are closed.