चार दिन पहले झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में पहाड़ी पर मिली युवती की लाश का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है।

युवती की हत्या उसके प्रेमी ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये हत्यारोपियों के पास से पुलिस ने मृतका का सामान बरामद हुआ है।

बताते चले कि 25 अगस्त 2021 को झांसी जिले के प्रेमनगर थानान्तर्गत ग्राम सैंय्यर में पहाड़ी पर प्रियंका यादव की लाश मिली थी। पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद मृतका के पिता हरिमोहन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

छानबीन करते हुए पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम नरेन्द्र पाल निवासी अमरपुर थाना रक्सा, धर्मेन्द्र कुशवाहा निवासी ग्राम सैंयर थाना प्रेमनगर और वल्लन कुशवाहा निवासी अमरपुर थाना रक्सा बताया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछतांछ में पता चला कि नरेन्द्र पाल के मृतका प्रियंका यादव के साथ शादी से पहले अवैध सम्बंध थे। शादी के बाद भी उनके बीच सम्बंध चले आ रहे थे।

लेकिन कुछ दिन पूर्व नरेन्द्र ने प्रियंका से दूरी बनानी शुरु कर दी। यह बात प्रियंका को खटकने लगी। उसने नरेन्द्र पर उससे शादी करने का दबाब बनाया। लेकिन नरेन्द्र तैयार नहीं हुआ। जिसको लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई।

कहासुनी के बाद नरेन्द्र ने अपने साथी धर्मेन्द्र और उसके जीजा वल्लन कुशवाहा के साथ मिलकर प्रियंका को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। योजना बनाने के बाद नरेन्द्र ने मृतका को सैंय्यर गांव की पहाड़ी पर बुलाया। जहां तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद घटना को छिपाने के लिए उन्होंने मृतका के शरीर से जेवरात उतार लिए और मोबाइल लेकर भाग गए। पुलिस ने पकड़े गये तीनों के खिलाफ कार्यवाही शुरु कर दी।

Share.

Comments are closed.