जिले के थाना गंगानगर क्षेत्र के गांव मामेपुर में घर में सो रहे दपंती को सांप ने काट लिया। सांप के काटने से पति की तो मौत हो गई जबकि गर्भवती पत्नी की हालत गंभीर है। उसका मेडिकल में इलाज चल रहा है।

घटना के बाद से परिजन और ग्रामीण सहमें हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सांपों का आतंक हैं। कई घरों में सांप निकल चुके हैं। इसकी शिकायत वे कई बार कर चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

बताया जाता है कि घर के भीतर घुसे सांप ने पहले दंपति को काटा उसके बाद कमरे में घुसे सांप ने चूहा दबोच लिया। मृतक युवक को गढ मुक्तेश्वर ब्रजघाट जल प्रवाह के लिए ले जाने की तैयारी हो रही है।

ग्रामीणों ने एसडीएम से पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है।
मामेपुर गांव में अमित कश्यप पुत्र भागमल मजदूरी कर अपने परिवार का पोषण करता था। बुधवार रात वह घर के बरामदे में पत्नी अंजू व पुत्र अंश के साथ सो रहा था। अंजू छह माह की गर्भवती है।

ग्रामीणों का कहना है कि मध्य रात्रि के समय बरामदे में सांप घुस गया। सांप ने तख्त के उपर चढ़कर अंजू के बाद अमित के गर्दन के नीचे काट लिया। तबीयत बिगड़ी तो अमित को लेकर झाड़-फूंक कराने के लिए अब्दुल्लापुर गांव पहुंचे।

इसके बाद जिम्मेदार लोगों के समझाने पर दोनों को लेकर जसवंत राय अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां से मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया। अमित कश्यप की मौत हो गई, जबकि अंजू मेडिकल कालेज में गंभीर हालत में भर्ती है।

रात घटना के बाद ग्रामीण अमित कश्यप के घर एकत्र हुए। ग्रामीणों ने आपसी सहायता से सांप को पकड़ा और बाल्टी में लेकर जंगल में छोड़ दिया। सांप से डरे सहमे हुए लोगों ने बताया कि अमित व अंजू को काटने के बाद वह अंदर कमरे में घुस गया था।

जहां पर अमित का भाई सोया हुआ था। लेकिन वहां से गुजर रहा एक चूहा सांप का शिकार बन गया। इतने में ही अमित के भाई की नींद भी टूट गई। अमित के भाई की जाग होने से गनीमत रही कि उसकी जान बच गई।

Share.

Comments are closed.