मुरादाबाद। मुंडा पांडे पंचायती राज व्यवस्था में ग्राम प्रधानों को गांव में विकास कार्यों सहित अन्य समस्याओं के समाधान के लिए व्यापक अधिकार मिला हुआ है।

वर्तमान प्रधान संघ अध्यक्ष अंजुम नजमा ने बताया कि यदि इनके हितों पर चोट होती है तो उसकी रक्षा के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगी। यह बातें बुधवार को ब्लॉक सभागार में नवनिर्वाचित प्रधान संघ अध्यक्ष अंजुम नजम ने कहीं थीं।

लेकिन ब्लॉक प्रमुख डॉ नवदीप यादव की दबंगई के चलते वर्तमान प्रधान संघ अध्यक्ष अंजुम नजम को उनके पद से हटा दिया। इतना ही नहीं उनके स्थान पर नवनिर्वाचित प्रधान संघ अध्यक्ष रूबी को नियुक्त किया गया। नवनिर्वाचित प्रधानों को संबोधित करते हुए दबंग ब्लाक प्रमुख डॉ नवदीप यादव ने कहा कि ग्राम पंचायत लोकतंत्र की प्रथम कड़ी है। यह मजबूत होगा तो देश भी मजबूत रहेगा। ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के प्रति ग्राम प्रधानों को तत्पर रहना होगा। यदि विकास कार्यों में धन की कमी आड़े आती है तो प्रधान संघ अपने संगठन के दम पर शासन से धन लेकर रहेगा।

वर्तमान में अंजुम नजम प्रधान संघ अध्यक्ष थी। वर्तमान प्रधान संघ अध्यक्ष ने कहा कि प्रधान संघ की बैठक कर दोबारा प्रधान संघ अध्यक्ष का चुनाव कराया जाए।

मुंडा पांडे ब्लाक प्रमुख डॉ नवदीप यादव प्रधानों को संबोधित करने के बाद पानी का वाटर कूलर लगवाने की भी घोषणा की है। तथा दूसरी और निर्वाचित हुई प्रधान संघ अध्यक्ष रोहिना अपनी कमेटी गठित करते हुए, इस दौरान अशोक कुमार सिंह उपाध्याय, कोषा अध्यक्ष फारूक अहमद, मीडिया प्रभारी राजकुमार चौहान, सचिन प्रसाद सैनी, कार्यालय प्रभारी शबनम रजा इन सभी पदाधिकारियों को ब्लॉक सभागार में फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।

Share.

Comments are closed.