कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है गुरुवार सुबह कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के रिजवी रोड इलाके में एक जर्जर मकान गिरने से हड़कंप मच गया।

हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें एक महिला और दो बच्चे शामिल हैं। रेस्क्यू टीम ने अभी तक 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। 

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। सभी घायलों को उर्सला अस्पताल भेजा गया है। बेकनगंज इंस्पेक्टर नवाब अहमद ने बताया हादसे में एक महिला रुखसाना (35) और उसके दो बच्चों शिफा (7), नोमान (4) की मौत हो गई।

हादसा सुबह 5:30 बजे हुआ। सभी गहरी नींद में सो रहे थे। अचानक मकान भरभरा कर गिरने से किसी को संभलने का भी मौका नहीं मिला। हादसे में घायल हुए मोहम्मद राजू की हालत सामान्य बताई जा रही है। राजू मजदूरी कर अपने परिवार का लालन पालन करता था।

रेस्क्यू के दौरान लाटूश रोड फायर स्टेशन के दमकल कर्मी दीपेंद्र सिंह यादव भी घायल हो गए। बता दें कि दीपेंद्र ने जर्जर मकान के मलबे में दबे राजू, रुखसाना और शिफा को बाहर निकाला था। 

पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद है। बता दें कि करीब 80 साल पुराने इस तीन मंजिला मकान में 11 से अधिक परिवारों में 40 लोग रहते थे।

Share.

Comments are closed.