हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्‍य में स्कूलों को खोलने की तारीख फिर से टाल दी है। एजेंसी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब 04 सितंबर, 2021 तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

राज्य के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को बताया कि हिमाचल सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया है. स्‍कूल पहले 28 अगस्‍त से खुलने थे मगर यह फैसला वापस ले लिया गया है।

पहले जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को स्कूलों में उपस्थित होने की अनुमति दे दी गई थी। हालांकि, राज्य सरकार ने कोरोना मामलों में अचानक हुई वृद्धि के कारण राज्‍य में स्कूलों के फिर से खोलने की तारीख को टालने का फैसला किया है. राज्य के शिक्षामंत्री ने कहा कि यह निर्णय छात्रों और अन्य हितधारकों के सर्वोत्तम हित में है।

हिमाचल सरकार ने मिड डे मील कर्मियों सहित शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को Covid-19 के उचित व्यवहार के बारे में शिक्षित करने के लिए दो दिनों का विशेष अभियान चलाया था। अभियान का उद्देश्य स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को SOP को प्रभावी ढंग से लागू करना सिखाना था। इससे पहले, स्कूल 28 अगस्त को फिर से खुलने वाले थे।

Share.

Comments are closed.