कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर और सिपाहियों को पीटने का मामला प्रकाश में आया है। वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर ने सिपाहियों के साथ बीते रविवार देररात को फतेहपुर हाइवे पर सुपारी से लदे ट्रक को पकड़ा था।

कागजात चेक करने के बाद ट्रक को कानपुर लाया जा रहा था। इसी दौरान कार सवार आधा दर्जन से अधिक लोगों ने ट्रक को रोक लिया। कार सवारों ने वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर और सिपाहियों की पिटाई कर ट्रक छुड़ा कर ले गए। फतेहपुर पुलिस आरोपियों की तलाश में कानपुर में दबिश दे रही है।

कार लगाकर रोका ट्रक

असिस्टेंट कमिश्नर ने सिपाही शिवाकांत और छत्रपाल को ट्रक में बैठाकर कानपुर ले जाने के आदेश दिए। सुपारी से लदा ट्रक कानपुर की तरफ आ रहा था। इसी दौरान अचानक ट्रक चालक ने चौडगरा से बिंदकी की तरफ ट्रक को मोड़ दिया।

ट्रक में बैठे सिपाही कुछ समझ पाते, कि पीछे से तेज रफ्तार कार आई और ट्रक के आगे लगाकर रास्ता रोक लिया। कार से उतरे आधा दर्जन लोगों ने ट्रक से सिपाहियों को उतार दिया। सिपाहियों ने इसका विरोध किया उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे।

सेल टैक्स अधिकारी के साथ बदसलूकी

इतनी ही देर में पीछे से वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर भी पहुंच गए। कार सवार लोग असिस्टेंट कमिश्नर से मारपीट करने लगे, सिपाहियों ने उन्हे बचाने का प्रयास किया। तो सिपाहियों को भी पीट दिया।

इसके बाद ट्रक लेकर मौके से फरार हो गए। असिस्टेंट कमिश्नर ने घटना की सूचना कल्यानपुर पुलिस और बिंदकी पुलिस को दी। मौके पर कई थानों का फोर्स पहुंच गया था।

सोमवार सुबह फतेहपुर एसपी ने फौरन मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। फतेहपुर पुलिस कानपुर में कई स्थानों पर छापेमारी कर कार सवारों को पकड़ने के लिए दबिशें दे रही है। पुलिस ने कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

Share.

Comments are closed.