जरायल ने रविवार को लड़ाकू विमानों से गाजा पट्‌टी पर बम दागे। दो दिन पहले गाजा ने इजरायल की तरफ आग लगाने वाले गुब्बारे लॉन्च किए थे। इसके जवाब में इजरायल ने यह कार्रवाई की।

ये हमले गाजा के दक्षिण में स्थित खान यूनिस और उत्तर में स्थित जबालिया इलाकों पर किए गए। इस कार्रवाई के जवाब में गाजा लड़ाकों ने इजरायल पर मशीन गनों से फायरिंग कर दी। इजरायली पुलिस के साथ संघर्ष में फिलिस्तीन के 15 साल के लड़के की मौत हुई है।

इजरायली डिफेंस फोर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि उनके फाइटर जेट्स ने खान यूनिस में हमास की हथियार बनाने वाली साइट और जबालिया में एक आतंकी सुरंग की एंट्रेंस पर बम गिराया है। उन्होंने आम नागरिकों के घरों और शुजैया में एक स्कूल के पास हमास की अंडरग्राउंड रॉकेट लॉन्च साइट पर भी हमला किया है।

एक हफ्ते से चल रहा है संघर्ष

पिछले एक हफ्ते से जारी इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच युद्ध जारी है। दावा किया गया है कि गाजा की ओर से करीब 9 आग लगाने वाले गुब्बारे लॉन्च किए गए थे।

पिछले हफ्ते फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी गाजा बॉर्डर के पास एक दीवार को तोड़ रहे थे, इस दौरान इजरायली सैनिकों ने गोलियां चलाईं। इस विवाद में एक इजरायली पुलिस अफसर और एक फिलिस्तीनी घायल हो गया।

Share.

Comments are closed.