मालदा- राज्य की सिंचाई मंत्री सबीना यास्मीन ने सोमवार को उन तीन भाइयों के परिवारवालों से मिली जिनकी हालही में गंगा में डूबने से मौत हो गई थी. जिला तृणमूल के अध्यक्ष समर मुखर्जी और पार्टी के जिला अध्यक्ष अब्दुर रहीम बख्शी भी उनके साथ मौजूद थे।

आज उन्होंने मृतक के परिवारों को कुछ आर्थिक मदद भी सौंपी। सिंचाई राज्य मंत्री ने भविष्य में भी इस परिवार के साथ रहने का आश्वासन दिया है.

इसके साथ ही आज मंत्री समेत जिले के दो शीर्ष तृणमूल नेता बाढ़ प्रभावित कालियाचक नंबर 3 प्रखंड के चर सुजापुर गांव पहुंचे . गौरतलब है कृष्णापुर ग्राम पंचायत के चर सुजापुर गांव के अर्जुन मंडल पाड़ा निवासी तीन भाई सुब्रत मंडल (22), सत्यजीत मंडल (18) व सत्यबन मंडल (18) की बुधवार को नाव पलटने के दौरान गंगा नदी में डूबने से मौत हो गयी. ये लोग खेत से पाट काटने नदी पार कर रहे थे तभी हादसे के शिकार हो गए।

नाव में उनके पिता लक्ष्मण मंडल भी थे। वे किसी तरह तैर कर खुद को बचाया । घटना के बाद लोग तीनों भाइयों की तलाश में गंगा में उतरे। बाद में सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ के जवानों ने भी तीनों भाइयों की तलाश में गंगा में खोजबीन शुरू कर दी. अगले दिन तीनों भाइयों के शव बरामद किए गए।

सोमवार को सबीना यास्मीन उसके गांव पहुंची . उनके साथ समर मुखर्जी और अब्दुर रहीम बख्शी थे। उन्होंने मृतक के परिवारवालों से बात की। मंत्री ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि एक ही परिवार के तीन भाई गंगा में डूब गए। घटना के तुरंत बाद क्षेत्र की विधायक चंदना सरकार यहां पहुंच गईं। हम आज यहां हैं।

हम आधिकारिक तौर पर इस परिवार की हर तरह से मदद करेंगे। परिवार को सरकार की ओर से 6 लाख रुपये मिलेंगे। हमने आज कुछ वित्तीय सहायता भी इस परिवार को प्रदान की। इस परिवार का एक बेटा अभी जीवित है। हम उसके लिए भी कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं।

Share.

Comments are closed.