दालखोला , उत्तर दिनाजपुर जिले के दालखोला थाना क्षेत्र! के रानी नगर इलाके में रामदेव सिंह उर्फ लोककर बाबा के मंदिर से सटी 30 शतक जमीन के मालिकाना हक को लेकर सोमवार को हुए विवाद से पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. इस झड़प में दोनों पक्षों के सात लोग घायल हो गए।

घटना को लेकर दोनों पक्षों की ओर से दालखोला थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी है . वादी पक्ष से रामदेव सिंह ने आरोप लगाया कि उनके स्वामित्व वाले फौजी होटल पर लंबे समय से होटल के एक कर्मचारी लोचन सिंह और उनके लोगों ने कब्जा कर रखा था। कुछ दिन पहले वे मंदिर के साथियों के साथ गंगासागर मेले गए थे ।

वापस आकर देखा कि लोचन सिंह और उसके परिवार ने होटल और 30 शतक जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसका विरोध करने पर उन लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। इस बारे में करणदिघी और दलखोला थानों में कई शिकायतें दर्ज कराई गईं।

पुलिस और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में कई बार मध्यस्थता बैठकें की गईं। लेकिन प्रतिवादी पक्ष की ओर से नूतन सिंह और उसका परिवार होटल और जमीन पर कब्जा नहीं हटाया ।

राखी पूर्णिमा के दिन, रामदेव सिंह और उनके लोग मंदिर में पूजा करने गए। तभी उन पर हमले किये गए। इस घटना में रामदेव सिंह और उनके 6 साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें रामदेव सिंह व उनके दो साथियों की हालत नाजुक होने पर उन्हें दालखोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से रायगंज मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. वहां उनका इलाज चल रहा है। उधर, अन्य चार को प्रारंभिक उपचार के बाद डालखोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से छुट्टी दे दी गई।

घटना की खबर मिलते ही दालखोला थाने की पुलिस मंदिर से सटे होटल क्षेत्र में पहुंची और प्रतिवादी पक्ष के तीन लोगों को गिरफ्तार किया. घटना को लेकर इलाके में तनाव बना हुआ है।

Share.

Comments are closed.