थाना फेस 2 पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने विभिन्न राज्यों में रहने वाले सैकड़ों लोगों से सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

सेंट्रल नोएडा जोन एडीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना फेस 2 में मथुरा निवासी हेतराम ने मुकदमा दर्ज कराया था कि भारतीय खाद्य निगम में नौकरी लगवाने के नाम पर रवि रंजन कुमार झा और उनके साथियों ने उनसे 7 लाख रुपये ठग लिया है।
 

उन्होने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने रविवार को रवि रंजन निवासी ग्राम दुजरा थाना बुद्धा कालोनी जिला पटना (बिहार) वर्तमान पता एम-2 के काउन्टी सोसाईटी फ्लैट नम्बर 205 जी ब्लॉक थाना धारुहेडा जिला गुड़गांव (हरियाणा) और कैलाश कुमार झा पुत्र निवासी धारू हेडा थाना धारुहेडा जिला गुड़गांव (हरियाणा) को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को इनके पास से मोबाईल फोन से 25 विभिन्न विभागो (एफसीआई, दिल्ली जल बोर्ड, जिला व सत्र न्यायालय गौतमबुद्धनगर, आयल व नैचुरल गैस कार्पोरेषन आदि) के फर्जी ज्वाईनिंग लेटर व आईडी कार्ड एवं जिला व सत्र न्यायालय गौतमबुद्धनगर की फर्जी मेरिट लिस्ट बरामद हुई।

आरोपियों ने विभिन्न सरकारी विभागों में  नौकरी लगाने के नाम पर देश के सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी की है। 

Share.

Comments are closed.