भाई-बहन के अटूट प्रेम और स्‍नेह का त्‍यौहार रक्षाबंधन रवि‍वार को मनाया जाएगा। वहीं इससे पहले शनि‍वार को वाराणसी में कि‍न्‍नरों ने पुलि‍सकर्मि‍यों को रखी बांधकर उनसे आम जनता की रक्षा करने का वचन लि‍या। वाराणसी के वि‍भि‍न्‍न थानों में पहुंचकर कि‍न्‍नरों ने पुलि‍सकर्मि‍यों को रखी बांधी।

किन्नर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलमान चौधरी ने बताया कि‍ रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर हमारे समाज ने अपने पुलिस भाइयों को रक्षा सूत्र बांधा गया है। ज्‍यादातर पुलि‍सकर्मी अपने घरों से दूर रहते हैं।

दूसरे शहर में नौकरी करते हुए आम जनता की सुरक्षा में लगे होते हैं। ऐसे में हमने उन्‍हें राखी बांधकर ये अहसास कराया है कि‍ हम उनके अपने हैं।

सलमान चौधरी ने बताया कि‍ हमने पुलि‍सवालों से राखी बंधवाने के बदले में समाज और आम जनता की सुरक्षा का वचन भी लि‍या है।
इस दौरान शहनाज किन्नर, करीना किन्नर, लाली किन्नर, रश्मि बाजपई और विजेता सिंह ने पुलि‍सकर्मि‍यों को राखी बांधने के बाद आम जनता से मार्मि‍क अपील भी की।

उन्‍होंने कहा कि‍ लोग हमें हेय दृष्‍टि‍ से ना देखें। हम भी समाज का ही हि‍स्‍सा हैं और हरदम लोगों की खुशि‍यों की चाहत रखते हैं। हमारी रोजी रोटी ही औरों की खुशि‍यों पर चलती है।

हमें पर्याप्‍त अवसर और लोगों का सहयोग मि‍ले तो हम भी अपने देश को आगे बढ़ाने के लि‍ये उतनी ही मेहनत करेंगे जि‍तना सभी नर-नारी करते हैं। सरकार से भी हमारी अपील है कि‍ हमें समाज से अलग करके ना देखा जाए। हमें समाज का अभि‍न्‍न अंग के रूप में स्‍वीकार कि‍या जाए।

Share.

Comments are closed.