उत्तर प्रदेश के घोसी से BSP सांसद अतुल राय पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाने वाली युवती के साथ आत्मदाह करने वाले गवाह दोस्त की शनिवार को नई दि‍ल्‍ली के अस्‍पताल में मौत हो गई।

लंबे संघर्ष के बीच दुष्‍कर्म पीड़िता का दोस्त उसका साथ छोड़ गया। वहीं वाराणसी में उदय प्रताप कॉलेज के छात्रों ने कैंडल मार्च निकालकर अपने सहपाठी को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

कैंडल मार्च में शामिल समीर सिंह विशाल ने कहा कि हम लोगों ने यह कैंडल मार्च हमारे मित्र को श्रद्धांजलि देने के लिए निकाली है। उसके निधन के कारण उनपर और दुष्‍कर्म पीड़िता पर किया जा रहा मानसिक दबाव था, जिसके चलते दोनों ने इतना भयानक कदम उठाया।


दुष्‍कर्म पीड़ि‍ता के साथ न्‍याय की लड़ाई लड़ रहे उनके साथी यूपी कॉलेज के पूर्व उपाध्यक्ष भी रहे हैं। छात्रों ने कहा कि हम सभी की मांग है कि दुष्‍कर्म पीड़ि‍ता के साथ जल्द से जल्द न्याय हो और इस घटना की सीबीआई जांच कर जितने भी आरोपी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

छात्रों ने कहा कि उनपर और उनकी मित्र पर होने वाले मानसिक उत्पीड़न के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज किया जाए। इसके साथ ही मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए और दुष्‍कर्म पीड़ि‍ता का दिल्ली में उच्चकोटि‍ का इलाज करवाया जाए।

Share.

Comments are closed.