साइबर सेल में बीते तीन महीने में 27 से ज्यादा महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई थी। सभी का एक ही आरोप था कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक युवक ने पहले उनसे दोस्ती की और फिर उनका निजी फोटो और वीडियो हासिल करके सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर किसी से एक लाख तो किसी से 2.50 लाख तो किसी से 5 लाख की डिमांड कर रहा है।

कइयों ने तो बदनामी के डर से शातिर के खाते में रुपए भी ट्रांसफर कर दिए थे। मामले की जांच कर रही क्राइमब्रांच ने ब्लैकमेल करने वाले युवक को दबोच लिया।

उसके मोबाइल की जांच की गई तो पुलिस अफसर भी चौंक गए। शातिर के पास 60 से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं के अश्लील वीडियो मिले हैं। एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि युवक से पूछताछ चल रही है। शातिर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर दो हजार से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं के संपर्क में था।

उसके पास से 60 से ज्यादा महिलाओं के अश्लील वीडियो और 1000 से ज्यादा अश्लील तस्वीरें बरामद हुई हैं। जांच में सामने आया है कि जलालाबाद का रहने वाले शेखर सुमन सोशल मीडिया पर दो हजार से ज्यादा महिलाओं के संपर्क में था। एडिशनल कमिश्नर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा करेंगे।

कई महिलाओं का शारीरिक शोषण भी किया


जांच में सामने आया है कि शातिर ने ब्लैकमेलिंग करके लाखों रुपए की वसूली ही नहीं कई महिलाओं और लड़कियों का शारीरिक शोषण भी किया है। लेकिन लोक-लाज के भय से कोई भी उसके खिलाफ छेड़खानी या दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज कराने को तैयार नहीं है।

दो महीने पहले प्रयागराज में भी पकड़ा गया था एक ब्लैकमेलर

दो माह पहले प्रयागराज में भी एक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके पास से 70 महिलाओं के वीडियो मिले थे।

Share.

Comments are closed.