दुबई और रियाद से तस्कर सोने को लखनऊ तक ला रहे हैं। हालांकि यहां कस्टम की टीम की चौकसी के चलते यह सोना पकड़ा जा रहा है।

शुक्रवार को भी रियाद व दुबई से आए सोने को एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। पकड़े गए सोने की कीमत करीब 50 लाख रुपये है। यह सोना बिस्कुट व पेस्ट के रूप में लाया गया था।

कोरोना के नियंत्रण में आने के बाद अब इंटरनेशनल विमानों के संचालन में तेजी आ रही है। बबल, वंदे भारत के साथ स्पेशल एयर सर्विस के तहत इंटरनेशनल विमान लखनऊ आ रहे हैं। इनमें अधिकांश विमान खाड़ी देशों के हैं।

रियाद से आने वाली इंडिगो की फ्लाइठ संख्या जी 8-6006 से दो यात्री चौधरी चरण सिंह अंतरराष्टीय एयरपोर्ट पर उतरे थे। इमिग्रेशन के बाद जब वह कस्टम के पास पहुंचे तो यहां तैनात कस्टम उपायुक्त अर्निका यादव को उन दोनों यात्रियों पर शक हुआ।

दोनों से कड़ी पूछताछ की गई। जिसपर दोनों के पास से दो-दो बिस्कुट बरामद हुए। बिस्कुट को अंडवियर में छिपाकर रखा गया था। उनका वजन 700 ग्राम निकला जिनकी कीमत 34.71 लाख रुपये बतायी जा रही है। वहीं दुबई के विमान से ए एक यात्री के पास से सोने का पेस्ट बरामद हुआ। बरामद सोना 14.96 लाख रुपये है।

पहले भी पकड़ा गया मामला : लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम टीम की सतर्कता के चलते पहले भी कई बार तस्करी कर लाया गया सोना बरामद हुआ है। पिछले दिनों एक ही दिन में करीब दो करोड़ का सोना पकड़ा गया था।

जिसमें दुबई से आए एक तस्कर ने विमान के भीतर ही सोने के बिस्कुट के एक बैग को छोड़ दिया था। इसके अलावा पिछले तीन माह में सोना पकड़ने के करीब 24 मामले सामने आए हैं।

Share.

Comments are closed.