रात करीब 11:00 बजे से लगातार हो रही बारिश ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी है। क्योंकि पूरे शहर में जलभराव की स्थिति बन गई है और यह तब हुआ है।

जब नगर निगम के द्वारा इससे पहले ही तमाम नालों की सफाई किए जाने का दावा किया गया था। शहर भर के नाले लबालब भरे हुए हैं।

सड़कों पर जलभराव हो गया है। लोगों का सड़क पर चलना दूभर हो गया है। इतना ही नहीं लोगों के घरों में भी पानी भरने लगा है

आपको बताते चलें कि नगर निगम के द्वारा हर साल बरसात के मौसम से पहले ही तमाम नालों की सफाई की जाती है। इस बार भी शहर के सभी नालों की सफाई कराई गई। लेकिन वह किस तरह से हुई है।

इसका अंदाजा आप खुद इस बात से लगा सकते हैं। कि रात करीब 11:00 बजे से लगातार हो रही बारिश के कारण नाले पूरी तरह से लबालब भरे हुए हैं। सड़क पर जलभराव हो गया है।

कुछ मोहल्लों में पानी इस कदर भरा हुआ है कि लोगों के घर में भी पानी घुस गया है। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गाजियाबाद के सबसे व्यस्त पीला काम पुराने बस अड्डे चौराहे की भी तस्वीरें देखिए किस किस तरीके से सड़कों पर पानी भर चुका है और स्थानीय लोगों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर का कोई भी इलाका इस बारिश होने के बाद ऐसा नहीं बचा। जहां पर जलभराव ना हुआ हो। खासतौर से गाजियाबाद शहर और विजयनगर क्षेत्र को जोड़ने वाला गौशाला अंडर ब्रिज पूड़ी तरह से नाले में तब्दील हो गया है।

हालांकि दोनों तरफ ही पुलिस के द्वारा बेरिगेटिंग लगाई गई है। क्योंकि जिस तरह से यहां जलभराव हुआ है। उसे देखकर यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि यहां अंडर ब्रिज भी है।

इस अंडर ब्रिज में हर साल होने वाली बारिश के बाद जलभराव हो जाता है और यहां की स्थिति स्विमिंग पूल जैसी हो जाती है। यहां पर भरे हुए पानी को मोटर पंप के द्वारा बाहर निकाला जाता है।

लेकिन जिस तरह की आज स्थिति यहां दिखाई दे रही है। मोटर पंप भी पूरी तरह फेल होता हुआ नजर आ रहा है। आप शहर की अलग-अलग इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं के नगर निगम के दावे कितने सही साबित हो रहे हैं।

Share.

Comments are closed.