हरिद्वार। ज्वालापुर सराय के निकट इक्कड रेलवे हार्ड स्टेशन के पास स्थित मीडिया कार्यालय पर भारतीय पत्रकार संघ की मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें सभी पत्रकार बंधुओं ने पहुंचकर भारतीय पत्रकार संघ मीटिंग मैं भाग लिया और सभी पत्रकार बंधुओं ने अपने अपने विचारों को रखा,इस मामले पर विशेष रूप से चर्चा की गयी. साथ ही बैठक के दौरान पत्रकारों की समस्यायों पर भी चर्चा की गयी.

न्यूज़ कवरेज के दौरान उन्हें किस तरह की कठिनाईयां आती है. इस मुद्दे को मुख्य रूप से चर्चा में शामिल किया. वहीँ बैठक में भारतीय पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष दिलशाद अली जी ने भारतीय पत्रकार संघ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि.

सभी पत्रकारों की एकता पर बल दिया गया. और भारतीय पत्रकार संघ संगठन को मजबूती के साथ जिले में खड़ा करना होगा और पत्रकारों पर हो रहे लगातार उत्पीड़न को लेकर भारतीय पत्रकार संघ संगठन हमेशा एकजुट होकर उनके हित की लड़ाई लड़ेगा,

भारतीय पत्रकार संघ के वरिष्ठ उपजिला अध्यक्ष नफीस खान जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि पत्रकार हमारे समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, जो विपरीत परिस्थितियों में भी देश-दुनिया की खबरों को जनता तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। इसके बावजूद तमाम लोगों द्वारा आए दिन कवरेज के दौरान पत्रकारों को डराने,धमकाने मारपीट व जान से मारने की कोशिश की जाती है।

कई मामलों में तो हत्या तक कर दी जाती है साथ ही पत्रकारों पर जबरदस्ती आपराधिक मुकदमे दर्ज करने के प्रकरण संज्ञान में आते रहते हैं ऐसे में पत्रकारों का उत्पीड़न करने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी इस बैठक में उपस्थित पत्रकारों ने अपनी-अपनी समस्या को भारतीय पत्रकार संघ के सामने रखी और भारतीय पत्रकार संघ मीटिंग में जिला महामंत्री फिरोज अहमद ग्रामीण अध्यक्ष इदरीश महामंत्री टीकूराम नगर महामंत्री प्रमीन्द्रर नारायण उपाध्यक्ष विजेंद्र सैनी सलमान अली सुधीर चावरिया, तरुण कुमार,नीतू पहल नफीस अतुल कश्यप, मित्र पाल, राकेश कुमार, विनोद कुमार, रोहित कुमार, देवेश सागर, धर्मेंद्र कुमार आदि पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।

रिपोर्टर सुधीर चावरिया मंडल प्रभारी उत्तराखंड

Share.

Comments are closed.