शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा ऐलान किया। निर्मला सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना महामारी के दौरान नौकरी खोने वाले लोगों के पीएफ अकाउंट में 2022 तक पैसा जमा करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार प्रवासी श्रमिकों को केंद्र सरकार की 16 योजनाओं के तहत रोजगार मुहैया कराएगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा कि जिन लोगों ने भी कोरोना महामारी के दौरान अपनी नौकरी गंवाई है उन लोगों के नियोक्ता और कर्मचारी वाले पीएफ के हिस्से का भुगतान केंद्र सरकार 2022 तक करेगी।

हालांकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साफ़ कर दिया कि कोरोना महामारी के दौरान अपनी नौकरी गंवाने के बाद फिर से फॉर्मल सेक्टर में छोटे स्केल वाली नौकरी के लिए बुलाए गए लोग ही इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

लेकिन वित्त मंत्री का यह ऐलान तब आया है जब सरकार यह मानने को तैयार नहीं कि महामारी में लोगो ने नौकरी खोई है। इसके साथ सरकार यह रकम २०२२ तक करेगी जब उत्तर प्रदेश विधान सभा के चुनाव होने वाले होंगे जिसके तहत ऐसा कहना गलत नहीं होगा की चुनाव से पहले बेरोजगार सरकार से खफा हुए युवाओं को लॉलीपॉप देने की एक योजना है।

Share.

Comments are closed.