संजीव त्रिवेदी, नई दिल्ली: एक शीर्ष सरकारी सूत्र ने कहा है कि तालिबान ने आज सुबह लगभग 150 भारतीय नागरिकों को काबुल हवाईअड्डे के बाहर से उठाया, उन्हें तत्काल कोई खतरा नहीं है।

अल-रूज नाम के मीडिया हाउस में काम करने वाले जकी दरीयाबी ने कहा कि दो सूत्रों ने मुझे तालिबान द्वारा रिहा किए गए भारतीयों के बारे में पुष्टि की। वे काबुल एयरपोर्ट के रास्ते में हैं।

इससे पहले सूत्र ने कहा कि भारतीय नागरिकों से नजदीकी पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है। सूत्र ने कहा कि सभी भारतीय नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए बैक-चैनल वार्ता जारी है।

एक अफगान मीडिया ने ट्वीट करके कहा, ”सभी भारतीय सुरक्षित हैं। और जो लोग उन्हें ले गए, उनके पासपोर्ट एकत्र कर उनकी जांच और जांच-पड़ताल की। एक सूत्र ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उनसे कहा कि सभी काबुल हवाई अड्डे पर वापस चले जाएंगे। अब वे काबुल हवाई अड्डे के पास एक गैरेज में हैं।”

उन्होंने कहा कि वे सभी आज सुबह करीब 01:00 बजे आठ मिनीवैन वाहनों में सवार थे, जो देश से बाहर निकलने के लिए काबुल हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे, लेकिन अमेरिकी सेना के सहयोग के अभाव में वे हवाई अड्डे में प्रवेश नहीं कर सके।

सूत्र के अनुसार, “तालिबान का एक समूह जो सशस्त्र नहीं थे, उनके पास पहुंचे और फिर उन सभी को शारीरिक रूप से पीटने के बाद राजधानी काबुल के एक पूर्वी पड़ोस ताराखिल ले गए।”

Share.

Comments are closed.