तिहाड़ से सजा काटकर रिहा हुए हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला राजनीति में एक बार फिर से सक्रिय हैं। आईएनएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 2024 आम चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे के गठन को सिरे चढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस सिलसिले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठक के बाद सोमवार को चौटाला ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की।

बैठक के बाद ओमप्रकाश चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैं मुलायम सिंह यादव की सेहत का हालचाल जानने के लिए आया था। हम दोनों ने आने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव के बारे में चर्चा की।’

मीटिंग में मौजूद सूत्रों के मुताबिक, मुलायम और देवगौड़ा ने तीसरे मोर्चे के गठन को लेकर चौटाला के प्रयास को सराहनीय कदम बताया और उनकी पार्टी की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

25 सितंबर को बड़ा ऐलान?

ओमप्रकाश चौटाला ने बीते रोज मोदी सरकार को ‘जनविरोधी’ और ‘किसान विरोधी’ बताते हुए कहा कि इससे मुक्ति पाने की जरूरत है। माना जा रहा है कि चौटाला की कोशिश है कि 25 सितंबर को देवीलाल की जयंती पर विपक्ष के नेता एक मंच पर मौजूद हों। इस दौरान तीसरे मोर्च से जुड़ा कुछ बड़ा ऐलान भी हो सकता है।

Share.

Comments are closed.