आज ओलंपिक गेम्स में भारत और बेल्जियम की पुरुष टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हुआ जिसमें भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। खेलों में हार जीत तो लगी रहती है लेकिन इस मैच के दरम्यान कुछ ऐसा हुआ कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती कहने लगें।

हुआ यूं कि मैच के दौरान ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर दिया कि मैं भारत बनाम बेल्जियम के बीच चल रहे सेमीफाइनल हॉकी मैच देख रहा हूं. टीम को मेरी शुभकामनाएं।

इस पर प्रवीण कुमार ने लिखा कि “आप इसके पहले चंद्रयान भी देख रहे थे। और यह लिखकर हैशटैग लगा दिया पनौती।

अंजनी पॉल ने भी लिखा कि इसके पहले मंगलयान लाइव देखा… रिजल्ट फेल. अब भारत और बेल्जियम के बीच सेमीफाइनल लाइव देख रहे… रिजल्ट फेल।

तरुण ठाकुर ने कहा कि मोदी ही पनौती है. वो जिस चीज पर हाथ रख दे या नजर रख दे वो बर्बाद हो जाएगा इस मैच में हुआ ये कि भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जबर्दस्त शुरुआत करते हुए 08 मिनट में ही दो गोल दाग दिए।

पहले क्वार्टर में भारत ने बेल्जियम के खिलाफ 2-1 से बढ़त बना ली।। इसके बाद दूसरे क्वार्टर तक बेल्जियम ने भारत की बराबरी कर ली तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका और चौथे क्वार्टर में बेल्जियम ने 3 गोल दाग दिए और भारत ने यह मैच 5-2 से गंवा दिया।

इसी बीच प्रधानमंत्री भी ट्वीटर पर सक्रिय हो गए. अंततः भारत हार गया और फिर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है।

इसके बाद सोशल मीडिया पर पनौती ट्रेंड करने लगा। लोग पीएम मोदी पर तरह तरह के व्यंग्य करने लगे शौर्य नामक एक यूजर ने लिखा कि सर, आप मैच मत देखा किजिए. आपके देखने के पहले भारत का स्कोर 2 और बेल्जियम का 1 था. आपने मैच देखना शुरु किया और फिर ये 2-2 हो गया।

सुजीत सचान ने लिखा कि प्रिय मोदी जी, मैं आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि आप अपनी टीवी बंद कर दिजिए और भारत को जीत जाने दिजिए। आपकी वजह से हम पहले ही अंतरिक्ष और क्रिकेट में नुकसान झेल चुके हैं. प्लीज मोदीजी, टीवी बंद कर दो।

मोदी समर्थक भी कहां चुप रहने वाले थे। कौशिक नामक एक समर्थक ने लिखा कि मोदीजी हैं, इसलिए आज हम सेमीफाइनल में पहुंचे. 2014 से पहले तो ये भी नहीं होता था। मोदीजी ने ही खिलाड़ियों को सम्मान दिया है।

Share.

Comments are closed.