उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक भाई ने बहन के प्रेम-प्रसंग से नाराज होकर उसकी पुलिस थाने के गेट पर हत्या कर दी। मृतका गांव के ही एक युवक से प्रेम करती थी। वह उसके साथ भाग गई थी। जिसकी शिकायत परिजनों ने थाने में दर्ज करवाई थी।

पुलिस ने किशोरी से थाने आने को कहा। जब वह वहां पहुंची तो पहले से उसका पिता और भाई वहां मौजूद थे। भाई ने चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर डाली।

मंदिर में शादी कर ली थी

मामला बदायूं के कोतवाली दातागंज का है। यहां पलिया गूजर की रहने वाली अर्चना अपने गांव के ही देवेंद्र नाम के लड़के से प्यार करती थी। दोनों ने कुछ दिन पहले मंदिर में शादी कर ली थी।

ये बात उसके भाई रवित को नागवार गुजरी। वह अर्चना के साथ मारपीट करने लगा। मामला थाने तक पहुंचा। बताया जाता है कि थाने के बाहर ही लड़की के भाई और उसके परिवार के लोग आपस में लड़ रहे थे। इसी दौरान रवित ने अर्चना पर चाकू से हमला कर दिया।

कई बार उसे चाकू से गोदकर मार डाला। अर्चना ने थाने के सामने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में रवित और उसके दूसरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

22 जून को हुई थी प्रेमी के साथ फरार

युवती अर्चना गांव के ही एक लड़के देवेंद्र से प्यार कर बैठी। बताया जाता है कि दोनों दूर के रिश्ते में भाई बहन लगते हैं। इस वजह से यह रिश्ता घरवालों को मंजूर नहीं था।

प्रेमी देवेंद्र और प्रेमिका अर्चना को जब लगा कि घरवालों की नाराजगी के चलते उनका प्यार अधूरा रह जायेगा तो वह घर से 22 जून को भाग गए। इससे तिलमिलाए अर्चना के भाई रवित ने बहन के प्रेमी देवेंद्र और उसके भाई भानु प्रताप पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

वहीं यह भी पता चला है कि मृतक अर्चना की मां ने जुड़वां भाइयों से लव मैरेज कर रखी है। कुंवरपाल सिंह और चंद्रपाल सिंह दोनों जुड़वां भाई हैं।

दोनों के जन्म में बस दो मिनट का अंतर है। जन्म के बाद से ही दोनों भाइयों में कई एकरूपता थी। दोनों को एक साथ भूख-प्यास लगती थी। एक साथ टॉयलेट जाते थे।

एक को किसी बात पर हंसी आती, तो दूसरा भी उसके साथ ठहाका मारने लगता। अगर एक भाई दुखी होकर रोता, तो दूसरे की आंख से भी आंसू आ जाते। यही नहीं, दोनों एक साथ बीमार भी हो जाते थे और एक साथ ठीक भी।

दोनों को गांव की ही मधुबाला से प्यार हो गया। घरवाले दोनों भाइयों की अलग-अलग लड़की से शादी कराना चाहते थे, लेकिन दोनों भाइयों ने इनकार कर दिया और मधुबाला से शादी कर ली। जुड़वां पतियों से उसे 8 बच्चे भी हैं, जिसमें छह बेटे और दो बेटियां हैं। जिनमे से एक अर्चना है। जिसकी उसके ही भाई ने हत्या कर दी है।

मामले की जांच में जुटी है पुलिस

एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि पूरा मामला दातागंज थाना क्षेत्र का है। यहां एक 20 वर्षीय लड़की की गले पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। महिला के पति से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। महिला के भाइयों की गिरफ्तारी भी पुलिस द्वारा कर ली गई है। पूरे मामले की तहकीकात चल रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे कार्रवाई की जाए।

Share.

Comments are closed.