उत्तर प्रदेश के प्रादेशिक न्यूज चैनल भारत समाचार के दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह छापेमारी की है। भारत समाचार चैनल के हजरतगंज स्थित कार्यालय पर इनकम टैक्स की टीम ने रेड मारी है। इसके अलावा चैनल के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा के विपुल खंड स्थित आवास पर भी इनकम टैक्स टीम की छापेमारी हुई है।

लखनऊ के अलावा प्रदेश के बस्ती और जौनपुर जिलों में चैनल के बोर्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सूचना के मुताबिक, चैनल के दफ्तर पर हुई छापेमारी में 7-8 अफसर और पुलिस के अधिकारी शामिल हुए हैं। इसके अलावा विपुल खंड इलाके में रहने वाले एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा के घर पर भी तलाशी ली जा रही है।

लखनऊ के अलावा बस्ती में विधायक अजय सिंह के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची है। वहीं जौनपुर में बीजेपी विधायक ओमप्रकाश जायसवाल के घर पर भी छापेमारी हुई है। कहा जा रहा है कि इनके संबंध में चैनल के प्रबंधन से हैं।

छापेमारी की वजह नहीं आयी सामने

विभाग या उसके नीति निर्माण निकाय से किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई विभिन्न जनपदों में संचालित करने के पीछे की वजह क्या है ?

सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है कि देश में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है सरकार के आगे जो नहीं झुका उसको सरकार झुकाने के लिए तानाशाही दिखा रही है।

Share.

Comments are closed.