उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Polls) के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (SP) आज से यूपी में रथ यात्रा (Rath Yatra) की शुरुआत कर रही है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ से उन्नाव के लिए निकल चुके हैं। भारी बारिश के चलते वह बीच रास्ते में रथ थामेंगे. करीब डेढ़ सौ जगहों पर रथ यात्रा का सम्मान प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा।

ग्राम सरौसा में मनोहर लाल इंटर कालेज में मूर्ति अनावरण का प्रोग्राम तय किया गया था और इंटर कॉलेज में रैली की योजना थी पर जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी जिसके बाद सपा ने अंतिम समय में प्रोग्राम में बदलाव किया।

प्रशासन पर लगाया आरोप


मूर्ति अनावरण समारोह के संयोजक पूर्व विधायक रामकुमार ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने जानबूझ कर अवरोध डाला है। कार्यक्रम के संबंध में 15 जून को ही अवगत करा दिया गया था, जब तैयारी पूरी कर ली गई तो जनसभा की अनुमति देने से मना किया जा रहा है।

जबकि ब्लॉक प्रमुख शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं। अब इंटर कॉलेज में जनसभा नहीं होगी। विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया जाएगा।

Share.

Comments are closed.