जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पिछले सप्ताह कथित तौर पर आतंकवादी हमले का नाटक रचने वाले भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकर्ताओं और उनके दो निजी सुरक्षा कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता इशफाक मीर तथा बशारत अहमद और सुरक्षाकर्मियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी सुरक्षा बढ़वाने के लिये सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर शुक्रवार रात कुपवाड़ा के गुलगाम में हमला करवाया और इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद शफी मीर के बेटे इशफाक के हाथ में चोट आई। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा था कि इशफाक एक सुरक्षा गार्ड की ओर से गोली चलाए जाने के दौरान घायल हो गया था।

गौरतलब है कि इशफाक अहमद भाजपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद शफी मीर के बेटे हैं। घटना के बाद, पार्टी ने मीर, उनके बेटे और बशारत अहमद को निलंबित कर दिया और आगे की कार्रवाई तय करने के लिए एक आंतरिक जांच शुरू की है। वहीं मीर शोपियां जिले के वाची में सरपंच (ग्राम प्रधान) थे। उन्होंने 2014 का विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा था।

अधिकारियों ने कहा कि लगातार पूछताछ के बाद, आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने अधिक सुरक्षा पाने के लिए हमला करवाया था। इन सभी को सोमवार को कुपवाड़ा की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Share.

Comments are closed.