केंद्र सरकार की मंत्री स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीण पवार के ‘ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं’ बयान पर अब विपक्ष बीजेपी को जमकर घेर रहा है।

इसी क्रम में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने बताया कि दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण दिल्ली समेत देशभर में कई मौतें हुईं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली और देश के कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी से मौतें हुईं हैं।ऑक्सीजन की कमी से जो मौतें हुई हैं उन्हें 5 लाख मुआवजा देने के लिए हमने कमेटी बनाई थी जिसे उपराज्यपाल ने भंग कर दिया।

जैन ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वे जल्द ही कहेंगे कि कोई COVID-19 नहीं था। अगर ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होती, तो अस्पताल कमी के लिए हाईकोर्ट क्यों जा रहे थे? यह पूरी तरह से झूठ है।

स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने दिया था ये बयान


जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीण पवार ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश ऑक्सीजन के अभाव में किसी की मौत की खबर नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि पहली लहर के दौरान इस जीवन रक्षक गैस की मांग 3095 मीट्रिक टन थी। जो दूसरी लहर में बढ़कर 9000 मीट्रिक टन हो गई थी।

Share.

Comments are closed.