नोएडा, 21 जुलाई (भाषा) थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सदरपुर कॉलोनी में सोम बाजार के पास बुधवार सुबह दो बैलों के शव मिलने के बाद हिंदूवादी संगठनों के नेता व स्थानीय लोगों ने दोनों को मारे जाने का आरोप लगाया और नारेबाजी की, वहीं पुलिस ने करंट लगने से बैलों की मौत होने की बात कही है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी में सोम बाजार के पास मृत बैल मिलने की सूचना पाने के बाद मौके पर पशु चिकित्सकों को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सकों के अनुसार बिजली के ट्रांसफार्मर से दोनों गोवंश को करंट लगा है जिसकी वजह से उनकी मौत हुई है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है। अपर पुलिस उपायुक्त ने कहा कि पुलिस को आशंका है कि कुछ अराजक तत्व इस मामले को तूल देकर शहर की आबोहवा खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। बकरीद के दिन इस तरह की घटना सामने आने के मद्देनजर प्रशासन चौकन्ना है।

चश्मदीदों के अनुसार बैलों के मृत मिलने की सूचना पाकर हिंदूवादी संगठनों के लोग भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने गोवंश के दोनों पशुओं को मारे जाने का आरोप लगाया है। हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने आशंका व्यक्त की कि दोनों बैलों को अधिक मात्रा में नशीला पदार्थ दिया गया है, जिससे उनकी मौत हो गई।

मामले की नजाकत को देखते हुए थाना सेक्टर 39 पुलिस के अलावा मौके पर कई थानों की पुलिस व उच्चाधिकारी भी पहुंच गए तथा उन्होंने भीड़ को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस व मौके पर मौजूद लोगों के बीच नोकझोंक भी हुई।

Share.

Comments are closed.