यूपी के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन लखीमपुर खीरी पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा और महिलाओं के साथ हुई अभद्रता को लेकर उन्होंने सरकार को जमकर घेरा।

प्रियंका ने कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर दिया जाएगा। चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाई।

ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाए और उसकी पिटाई कर दी जाती है, ये लोकतंत्र नहीं है. हिंसा के पीछे जो भी अधिकारी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.


प्रियंका ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से मौन है। उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर हिंसा हुई हैं, वहां चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव होने चाहिए. प्रियंका ने कहा कि चुनाव के दौरान सब कुछ दिख रहा था कि कैसे पुलिस वाले कुछ कर नहीं रहे थे. यूपी में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान महिलाओं के साथ अभद्रता का मामला सामने आया था. पसगवां की रहने वाली अनीता यादव के साथ बदसलूकी हुई थी।

सपा उम्मीदवार रितु सिंह ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन भरने करने के दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी महिला प्रस्तावक की साड़ी खींचने की कोशिश भी की थी। प्रियंका गांधी ने अभद्रता का शिकार हुई महिलाओं से आज मुलाकात भी की।

Share.

Comments are closed.