मुंबई: महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावार नेताओं में शामिल रहे एकनाथ खडसे, अपनी बेटी रोहिणी और कई समर्थकों के साथ शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गये।

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा एनसीपी का जनाधार उससे भी दोगुनी गति से बढ़ाने का संकल्प लिया। खडसे ने कहा कि उन्होंने जिस गति से उन्होंने महाराष्ट्र में कभी भाजपा के लिये काम किया था उसी गति से वह अब एनसीपी के लिए काम करेंगे।

भगवा पार्टी में भविष्य नहीं: इस दौरान बीजेपी को चेतावनी देते हुए खडसे ने कहा, ‘अगर मेरे ख़िलाफ़ किसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लगाई तो मैं सीडी चला दूंगा।’ 

इस दौरान खडसे ने दावा किया कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने खुद ही उनसे कहा था कि भगवा पार्टी में उनका कोई भविष्य नहीं है और उन्हें एनसीपी में शामिल हो जाना चाहिए। एनसीपी इस समय राज्य की शिवसेना नीत महा विकास अघाड़ी सरकार में एक प्रमुख घटक दल है।

चला दूंगा सीडी: खडसे ने कहा, ‘एक बार, जयंतराव (पाटिल) के साथ चर्चा के दौरान उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैं राकांपा में शामिल हो रहा हूं? मैंने कहा था, हां, मैं चाहता हूं।

यदि आप (पाटिल) मेरी मदद करने जा रहे हैं, तो मैं आऊंगा। जयंतराव ने मुझसे कहा कि ईडी मेरे पीछे लग जाएगी (यदि मैं राकांपा में शामिल हुआ तो)।

मैंने कहा कि मेरे पीछे ईडी को लगाएंगे, तो मैं सीडी चला दूंगा। मैंने कौन सी भूमि कब्जा की? जयंतराव मुझे कुछ दिनों का वक्त दीजिए। मैं आपको दिखा दूंगा कि किसने कितनी जमीन हड़प कर रखी है।

Share.

Comments are closed.