भारत और चीन के साथ सीमा विवाद बढ़ता जा रहा है इसी बीच में नेपाल और भारत के बीच भी आपसी रिश्ते में खटास बढ़ गई है इतना ही नहीं भारत जैसे विशाल देश को नेपाल जैसे तुच्छ देश अब आंख तो दिखाई रहे वहीं भारतीयों को सरेआम पीट भी रहा है।

बिहार के किशनगंज जिले में भारत-नेपाल सीमा पर शनिवार की रात नेपाल पुलिस ने तीन भारतीय नागरिकों पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक युवक घायल हो गया।

जून में भी नेपाल पुलिस की गोली से हुई थी एक भारतीय की मौत: 12 जून को आई खबर के मुताबिक बिहार में नेपाल की तरफ से फायरिंग में, जहां 4 भारतीयों को गोली लगी थी, वहीं एक शख्स की मौत भी हो गई थी। बता दें कि भारत और नेपाल (India-Nepal Dispute) के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है।

सम्बंधित लेख-बॉर्डर पर नेपाल पुलिस की अंधाधुंध फायरिंग, 4 भारतीयों को लगी गोली, 1 की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, घायल युवक का नाम जितेन्द्र कुमार सिंह है। जितेंद्र खनियाबाद पंचायत के माफी टोला निवासी है। स्थानीय ग्रामीण इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेढ़ागाछ लेकर आए जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। घायल युवक जितेन्द्र कुमार सिंह का इलाज पूर्णिया में चल रहा है जहां उसकी की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

यह भी जाने-ध्वस्त विदेश नीति : अब नेपाल पुलिस ने भारत की सीमा में घुसकर भारतीय को उठाया और पीटा।

किशनगंज के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल पुलिस द्वारा किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा के पास तीन भारतीय लोगों पर फायरिंग की गई। नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय घायल हो गया।

घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से स्थानीय पुलिस व एसएसबी अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। इस घटना को लेकर पूरे मामले पर पुलिस की नजर बनी हुई है।

Share.

Comments are closed.