अमीर और अमीर होता जा रहा है गरीब और गरीब

नई दिल्ली. दिल्ली में रविवार से शुरू हुई हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल के सबसे वरिष्ठ नेता पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बड़ा बयान दिया है।

दिल्ली दंगों पर उन्होंने कहा, ‘मैं ये कहता हूं कि ये बहुत बड़ी बदकिस्मती है। अमन शांति के साथ रहना बहुत जरूरी है.’ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा, ‘हमारे देश के विधान में जो तीन चीजें लिखी हैं सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी।

यहां ना तो सेकुलरिज्म है ना सोशलिज्म है। अमीर और अमीर होता जा रहा है और गरीब और गरीब होता जा रहा है। डेमोक्रेसी भी सिर्फ 2 लेवल पर ही रह गई है एक लोकसभा इलेक्शन और स्टेट इलेक्शन बाकी कुछ नहीं.’

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के सांसद नरेश गुजराल ने भी इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस की भूमिका पर प्रश्नचिह्न लगाए थे उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस की ‘निष्क्रियता’ ठीक वैसी ही है जैसी हमने 1984 में देखी थी, कोई भी सभ्य भारतीय 1984 की पुनरावृत्ति नहीं चाहता।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अल्पसंख्यकों के जीवन और संपत्तियों की रक्षा करने की दिशा में दिल्ली पुलिस की “निष्क्रियता” 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान हुई घटनाओं की “याद ताजा” कराती है. भाजपा की सहयोगी पार्टी के सांसद ने कहा कि कोई भी 1984 के दंगों की पुनरावृत्ति नहीं होने देना चाहता।

Share.

Comments are closed.