तिरुअनंतपुरम : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच केरल विधानसभा में बजट सत्र के दौरान हंगामा हो गया. यहाँ विधानसभा में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के विधायकों ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को घेर लिया।

विधानसभा में विधायकों ने राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाते हुए पोस्टर भी दिखाए। इस दौरान राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी थे।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विधायकों को समझाते हुए वापस जाने की अपील भी की। विरोध प्रदर्शनों के बीच राज्यपाल ने अपना अभिभाषण शुरू किया. जिसके बाद यूडीएफ के विधायकों ने विधानसभा से वाकआउट किया।

बता दें नागरिकता संशोधन कानून पर विधानसभा की कथित मानहानि करने को लेकर कांग्रेस राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर हमलावर है।

कुछ दिन पहले केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथाला ने कहा था कि वे राज्यपाल को हटाने की मांग से जुड़ा प्रस्ताव केरल विधानसभा में पेश करेंगे।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि इस तरह की बात किसी भी टिप्पणी के योग्य है। अपना मुंह खोलने से पहले, मैंने संविधान और कानून को पढ़ा जिससे अपनी भूमिका और कर्तव्यों से अवगत हो सकूं।

गौरतलब है कि 14 जनवरी को केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अपील की थी। सरकार ने इसे असंवैधानिक घोषित करने की मांग भी की थी। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन साफ कर चुके हैं की राज्य में सीएए और एनआरसी लागू नहीं होगा।

Share.

Comments are closed.